बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें जानिए स्टेप बाय स्टेप

नमस्कार दोस्तों क्या आप बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं यदि हां तो यह लेख सिर्फ आपके लिए ही है क्योंकि आज के इस लेख में हम बात करेंगे कि बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें और यदि आपने बैंक ऑफ बड़ौदा में अपना अकाउंट नहीं खुलवाया है तो भी आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं इसके बारे में मैं आपको स्टेप बाय स्टेप नीचे बताऊंगा।

Table of Contents

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें?

दोस्तों बैंक ऑफ बड़ौदा 50000 से लेकर 10 लाख तक का पर्सनल लोन देता है जिसे कोई भी व्यक्ति आवेदन कर सकता है।

दोस्तों आप में से ऐसे बहुत से लोग होंगे जो ऑनलाइन लोन लेना चाहते होंगे और कई बार लोन आवेदन भी किए होंगे या बहुत से एप्लीकेशन पर प्रयास भी कर चुके होंगे लोन के लिए लेकिन फिर भी लोन नहीं मिला है तो आपको एक बार बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेने के लिए प्रयास करना चाहिए।

यह बैंक बहुत से लोगों को लोन दे चुकी है और बहुत समय से लोन दे भी रही है दोस्तों आप बैंक ऑफ बड़ौदा से कई तरह के लोन ले सकते हैं जैसे एजुकेशन लोन प्रॉपर्टी लोन होम लोन पर्सनल लोन आदि अब आपके मन में यह प्रश्न उठा होगा कि इस बैंक में तो हमारा खाता खुला ही नहीं है तो हम कैसे लोन लेंगे लेकिन आप इस बैंक से तब भी लोन ले सकते हैं और यदि इसमें आपका खाता खुला है तो और भी अच्छी बात है।

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें?
बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें?

अब आपके दिमाग में यह भी प्रश्न उठा होगा कि इसमें कौन-कौन सा डॉक्यूमेंट लगेगा क्या मुझे कोई चीज गिरवी रखनी पड़ेगी या कोई डॉक्यूमेंट गिरवी रखनी पड़ेगी तो दोस्तों मैं आपकी इस कंफ्यूजन को दूर कर दूं कि आपको कोई भी किसी भी प्रकार का डॉक्यूमेंट गिरवी रखनी नहीं पड़ेगी बस आपका अपना आधार कार्ड और मोबाइल नंबर और पैन कार्ड लगेगा यह डॉक्यूमेंट आपके पास जरूर होना चाहिए अगर नहीं है तो सबसे पहले आपको यह डॉक्यूमेंट बनवा लेना चाहिए।

जरूर पढ़ें -  यूनियन बैंक का एटीएम पिन कैसे बनाएं | जानिए सही तरीका

बैंक ऑफ बड़ौदा से कितना लोन प्राप्त कर सकते हैं?

दोस्तों मैंने शुरू में ही आपको इसका जवाब दे रखा है लेकिन मैं फिर भी आपको बता दे रहा हूं कि बैंक ऑफ बड़ौदा से आपको 50000 से लेकर 10 लख रुपए तक का पर्सनल लोन मिल सकता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें?

दोस्तों यदि आप इस समय ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं तो बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर पर्सनल लोन देने के लिए ऑप्शन दे रखे हैं और यदि आप बैंक ऑफ बड़ौदा से ऑनलाइन पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आपको इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।

जैसे ही आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाएंगे तो आपको एक पर्सनल लोन का ऑप्शन दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करना है और उसके बाद अपने पैन कार्ड और आधार कार्ड को अपलोड करना है। उसके बाद आपको सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। इतना करने के बाद लगभग 5 मिनट के अंदर अंदर आपका लोन अप्रूव हो जाएगा और आपकी लोन राशि आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

कितने समय के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा से लोन मिलता है या मिलेगा।

दोस्तों यह जानना आपको बहुत ही जरूरी है कि आपको बैंक ऑफ़ बड़ौदा से कितने समय के लिए लोन मिलेगा दोस्तों लोन का समय पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है कि आप कितने समय के लिए लोन लेना चाहते हैं यदि आप कम समय के लिए लोन लेना चाहते हैं तो आपको कम समय ही दिया जाएगा और यदि आप अधिक समय देना चाहते हैं लोन के लिए तो आपको अधिक समय दिया जाएगा अधिक समय के लिए आपको डेढ़ साल से लेकर 3 साल तक का समय दिया जाएगा वैसे तो आप 7 साल के लिए भी लोन ले सकते हैं यानी की 84 महीने के लिए लोन ले सकते हैं यह आप पर निर्भर करता है।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा से लोन लेने पर कितना ब्याज लगता है?

दोस्तों बैंक ऑफ़ बड़ौदा का ब्याज दर आप उसके ऑफिशल वेबसाइट पर देख सकते हैं वहां पर इन्होंने बता रखा है की कितना ब्याज दर लगता है वैसे तो इनका ब्याज दर 10.10% प्रतिवर्ष से शुरू होती है और अधिकतम 18% होती है।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा से लोन लेने पर इसकी प्रोसेसिंग फीस कितनी देनी पड़ती है?

दोस्तों बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेने पर प्रोसेसिंग फीस 2% देनी पड़ती है और उसके साथ आपको GST भी अलग से देना पड़ता है।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा पर्सनल लोन ब्याज दर

तो दोस्तों चलिए हम ब्याज दर को एक उदाहरण से समझते हैं मान लेते हैं कि सोनू को पर्सनल लोन लेना है और उन्होंने ₹2 लाख के लिए पर्सनल लोन आवेदन करते हैं उसके बाद उन्हें लोन मिल जाता है जिसका समय सीमा 2 साल का होता है और मान लेते हैं कि ब्याज दर 12.20% लेते हैं इसके बाद प्रोसेसिंग शुल्क 2% और जीएसटी अलग से देना होता है तो मान लेते हैं कि सोनू को कुल राशि ₹226401 भुगतान करना है।

  1. लोन राशि : ₹2,00,000
  2. समय सीमा : 2 वर्ष 
  3. ब्याज दर : 12.20%
  4. प्रोसेसिंग शुल्क + GST : 2.00%
  5. कुल ब्याज : ₹26401
  6. कुल देनी : ₹2,00,000+ ₹26,401= ₹2,26,401
  7. प्रत्येक महीना EMI क़िस्त : ₹9434
जरूर पढ़ें -  इलाहाबाद बैंक ATM PIN कैसे बनाएं? जानिए सही तरीका

बैंक ऑफ बड़ौदा से personal लोन लेने के लिए कौन–कौन से दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी?

दोस्तों बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको निम्नलिखित दस्तावेज या डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक खाता
  • मोबाइल नंबर
  • पेमेंट स्लिप

दोस्तों पेमेंट स्लिप ना होने पर भी आपको लोन मिल जाएगा आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं क्योंकि बहुत से लोग हैं जिनके पास पेमेंट स्लिप नहीं होगी। तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

बैंक ऑफ बड़ौदा से कौन–कौन लोन ले सकता है?

दोस्तों किसी भी बैंक से लोन लेना है तो उनकी रिक्वायरमेंट को पूरा करना होता है और जो व्यक्ति बैंक के रिक्वायरमेंट को पूरा करता है उसे बैंक लोन देता है। रिक्वायरमेंट पूरा करने के लिए आपके पास पैन कार्ड, आधार कार्ड और बैंक पासबुक होना चाहिए इसके साथ-साथ आप भारतीय नागरिक भी होने चाहिए। दोस्तों यदि आपके पास बैंक पासबुक नहीं है तब भी आप लोन ले सकते हैं।

Bank of baroda Se Personal Loan Kaise le.

तो दोस्तों अब हम बात करेंगे कि बैंक ऑफ बड़ौदा से ऑनलाइन पर्सनल लोन कैसे लिया जाता है और अगर आप भी घर बैठकर पर्सनल लोन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा नहीं तो आप इसका लिंक नीचे दिया गया है इस पर क्लिक करके आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जा सकते हैं। ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंचने के बाद क्या-क्या करना है इसके बारे में नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है बस आपको इसे फॉलो करना है।

Step -1 वेबसाइट खोलें

सबसे पहले आपको BOB Loan वेबसाइट को ओपन करना है उसके बाद प्रोसीड वाले बटन पर क्लिक करना है।

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें
बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें

Step -2 ओटीपी एंटर करें

अब आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना है उसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगी जिसे आपको भर देना है और सबमिट OTP वाले बटन पर क्लिक कर देना है।

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें
बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें

Step -3 सेलेक्ट करें

अगर आपने बैंक ऑफ बड़ौदा में अकाउंट खुलवा रखा है तो आपको Yes वाले ऑप्शन को सेलेक्ट करना है नहीं तो आप No वाले ऑप्शन को सेलेक्ट करें। Yes को सेलेक्ट करने के बाद आपको अपने बैंक आफ बडौदा का खाता नंबर भरना होगा उसके बाद अपना आधार नंबर भर देना है। मेरे पास बैंक ऑफ़ बड़ौदा खाता नहीं है इसलिए मैं No पर सेलेक्ट किया हूं। इतना करने के बाद आपको ओटीपी भर देना है और Submit OTP वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें
बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें

Step -4 लोन शेड्यूल

जरूर पढ़ें -  पीएनबी से लोन कैसे ले, सिर्फ 2 मिनट में, जानिए सही तरीका

इतना करने के बाद आपको लोन शेड्यूल दिखेगा इस लोन शेड्यूल में आप अपनी राशि देख सकते हैं उसे कम या ज्यादा कर सकते हैं इसके साथ-साथ अपना किस्त भी आप अपने अनुसार कम या ज्यादा कर सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें
बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें

Step -5 ब्याज दर, लोन फी, EMI

दोस्तों अब आपको नीचे ब्याज दर लोन फीस और हर महीने आपको कितना ईएमआई जमा करना होगा यह सभी दिखाई देंगे यदि आपको लोन लेना है तो नीचे टर्म एंड कंडीशन वाले ऑप्शन को सेलेक्ट करना है और प्रोसीड वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें
बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें

दोस्तों अगर आपने बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खुला रखा है तो आपको सिर्फ एग्रीमेंट करना होगा जो आपको अगली पेज पर ऑप्शन देखने को मिलेगा। इसमें आपको E एग्रीमेंट करना होता है और यदि आप बैंक ऑफ़ बड़ौदा में अपना खाता नहीं खुला रखा है तो आपको अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड को अपलोड करना होगा।

इतना करने के बाद अब आपको अपना पर्सनल जानकारी भरना देना है। इसके बाद अब आपको जिस खाते में लोन लेना चाहते हैं उसकी डिटेल्स को भर देना है और उसके बाद प्रोसीड वाले बटन पर क्लिक कर देना है

अब आपको कुछ करना नहीं है क्योंकि इतना करने के बाद कुछ ही देर में आपके खाते में आपका लोन मिल जाएगा और अगर आप ने बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खुलवा रखा है तो अधिकतम 5 मिनट के अंदर आपके खाते में आपकी लोन राशि आ जाएगी और यदि अपने बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता नहीं खुला रखा है तो इसमें आपको कुछ घंटे का समय लग सकता है।

निष्कर्ष :-

दोस्तों आशा करता हूँ कि बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन कैसे लें के बारे में दी गयी जानकारी आपके लिए हेल्पफुल रही होगी और यदि आपको यह लेख पसंद आयी हो तो इसे शेयर कीजिये और कमेंट कीजिये।

FAQs :

बैंक ऑफ बड़ौदा से ऑनलाइन लोन क्यों ले?

दोस्तों ऑनलाइन लोन लेने से कुछ फायदे हैं जैसे आपको बैंक शाखा का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा जिसे आपका कीमती समय बच जाएगा और दूसरा फायदा आप अपने घर बैठकर ही लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं और लोन प्राप्त कर सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा से 50,000 का लोन कैसे मिलेगा?

बैंक ऑफ़ बड़ौदा से लोन लेने का दो तरीका है पहला ऑनलाइन और दूसरा ऑफलाइन। ऑनलाइन लोन लेने के लिए बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर अपना आधार कार्ड पैन कार्ड मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा या अपलोड करना होगा अपलोड करने के बाद आपको आपका लोन राशि 50000 सेलेक्ट करना है और आवेदन कर देना है अप्रूव होने के बाद आपकी लोन राशि आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो जायेगा और ऑफलाइन के लिए आपको बैंक शाखा में जाना होगा और वहां पर बैंक शाखा अधिकारी से बात करनी होगी उनको डॉक्यूमेंट देना होगा और उनकी रिक्वायरमेंट पूरी करनी होगी उसके बाद आपकी लोन अप्रूव कर दी जाएगी।

Bank of baroda personal loan customer care number?

दोस्तों यदि आपको पर्सनल लोन से संबंधित कभी भी कुछ जानकारी चाहिए तो आप पर्सनल लोन कस्टमर केयर नंबर पर संपर्क करके जान सकते हैं पर्सनल लोन कस्टमर केयर नंबर 1800 5700 इस नंबर पर कॉल करके आप लोन से संबंधित सभी जानकारी ले सकते हैं।

बैंक ऑफ़ बडौदा पर्सनल लोन के लिए मिनिमम सैलरी

दोस्तों बैंक ऑफ़ बरोदा पर्सनल लोन देने के लिए अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर ऐसा कुछ बता ही नहीं रखा है की लोन लेने के लिए आपकी सैलरी कितनी होनी चाहिए यानी कि बैंक को इससे मतलब ही नहीं है कि आप सैलरी वाले व्यक्ति हैं या नहीं है। आप जो भी हैं ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!