Canara Bank Se Loan Kaise Le? जानिए सही तरीका

दोस्तों क्या आप Canara bank se loan kaise le इसके बारे में डिटेल में जानना चाहते है यदि हाँ तो यह लेख आप के लिए ही है क्योकि आज के इस लेख हम जानेगे कि केनरा बैंक से लोन कैसे लें, केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए किन-किन दस्तावेज की आवश्यकता होगी, प्रोसेसिंग शुल्क कितना लगेगा, सिविल स्कोर कितना चाहिए? और पर्सनल लोन किस स्कीम के अंतर्गत लें? ऐसे बहुत से प्रश्नों के उत्तर हम जानेंगे तो चलिए शुरू करते हैं

Table of Contents

Canara bank se loan Kaise le?

दोस्त क्या आपको अचानक से पैसे की जरूरत पड़ गयी है और आपके पास पैसे नहीं है जिस वजह से आपका काम रुक गया है और कहीं से उधार भी नही मिल रहा है और आप काफी चिंतित हो गए हैं कि पैसे कहाँ से लेकर आयें और आपके दिमाग में लोन लेने का भी ख्याल आ रहा होगा।

वैसे लोन लेना अच्छी बात तो नही है लेकिन मजबूरी में लेना ही पड़ता है और यदि आप लोन लेना चाहते हैं तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नही है हम आपको इस लेख में Canara bank se loan kaise le इसके बारे में डिटेल में बताएँगे तो चलिए शुरू करते हैं। 

दोस्त केनरा बैंक अधिकतम दस लाख रूपये तक का पर्सनल लोन दे रहा है। जिसको आप लेकर अपना काम कर सकते हैं। 

केनरा बैंक पर्सनल लोन रिव्यु।

दोस्तों केनरा बैंक पर्सनल लोन देने के लिए कई अलग – अलग स्कीम बना रखा है जिसके द्वारा ग्राहक को लोन देते हैं। हो सकता है आपके दिमाग में यह भी चल रहा हो कि केनरा बैंक पर्सनल लोन देने के लिए कोई स्पेशल स्कीम चलाती हो लेकिन ऐसा कुछ भी नही है। Canara bank ने पर्सनल लोन के लिए जो स्कीम बना रखा है। उसी के हिसाब से आप आसानी से Canara bank se loan le सकते हैं।

Canara bank के पर्सनल लोन के लिए स्कीम के नाम –

  • केनरा बजट लोन
  • केनरा टीचर्स लोन
  • केनरा पेंशन लोन 

भाई आपको स्कीम के अनुसार ही पर्सनल लोन मिलेगा हैं जिसमे 2 लाख से लेकर अधिकतम 10 लाख तक का पर्सनल लोन दिया जाता है और आप नियम के अनुसार लोन ले सकते हैं।

Personal Loan का Use कहाँ कर सकते हैं?

  1. आप घर बनवाने के लिए कर सकते हैं।
  2. शादी – विवाह करने के लिए कर सकते हैं। 
  3. आपको बहुत ही अधिक पैसे की आवश्यकता हो। 
  4. आपको स्कूल का फीस भरने के लिए कर सकते हैं। 
  5. आपको किसी भी काम के लिए तत्काल पैसे की जरूरत हो।
  6. आप मकान की मरम्मत करवाने के लिए कर सकते हैं। 
  7. आपको अपने किसी भी पर्सनल काम के लिए इस पैसे का यूज़ कर सकते हैं। 
जरूर पढ़ें -  SBI ATM Card Block Ko Unblock Kaise Kare, जानिए सही तरीका

पर्सनल लोन स्कीम की पूरी Details.

दोस्तों Canara bank loan देने के लिए अनेको प्रकार के स्कीम चलाता है, लेकिन इस लेख में हम Personal loan के बारे में बात कर रहे हैं और आप भी पर्सनल लोन के बारे में ही जानकारी लेना चाहते है, तो पर्सनल लोन के अंतर्गत मुख्य रूप से तीन प्रकार के लोन आते हैं। जिसके बारे में मै आपको पहले ही बता चुका हूँ लेकिन एक बार फिर से मै आपको बता देता हूँ। इस लोन के अंतर्गत आप 2 लाख से लेकर 10 लाख रुपये तक ले सकते हैं।

  1. केनरा बजट पर्सनल लोन (Canara Budget Personal Loan)
  2. शिक्षक ऋण (Teachers Loan)
  3. केनरा पेंशन ऋण (Canara Pension Loan)

अब हम इन तीनों स्कीमों के बारे में स्टेप बाई स्टेप अध्ययन करेंगे।

केनरा बैंक पर्सनल लोन ब्याज दर कितनी होती है?

दोस्तों इनकी ब्याज दर की बात करें तो यह बैंक पर्सनल लोन पर ब्याज दर 10.20% सालाना दर से शुरू होता है और मैक्सिमम 13.90% सालाना तक जाता है।

केनरा बैंक से कितनी लोन राशि मिल सकती है?

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि पर्सनल लोन में 2 लाख से लेकर 10 लाख रूपये तक मिल सकता हैं लेकिन आपको 2 लाख से कम की आवश्यकता है तो आप इससे कम भी ले सकते हैं बस आपको अप्लाई करना पड़ेगा।

केनरा बैंक से लोन लेने की प्रक्रिया क्या है?

दोस्तों केनरा बैंक से लोन लेने के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं Online Loan Apply Kaise Kare इसके बारे में हम आपको नीचे स्टेप बाई स्टेप बताएंगे बस आपको ध्यान से पढ़ना होगा।

चेतावनी: दोस्तों नीचे मुद्रा स्कीम के अंतर्गत केनरा बैंक से 50 हजार या आपको जितनी जरूरत हो उसके लिए apply करके बताया गया है आप दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं।

दोस्तों आप Canara e Mudra Loan के अनुसार 50000 रूपये का लोन ले सकते हैं। इस लोन को लेने के लिए आपका खाता Canara Bank में खुला होना चाहिए और यदि आपका खाता Canara Bank में नहीं है तो आप घर बैठे ही ऑनलाइन खाता खोल सकते हैं। 

इतना ही नहीं आपकी उम्र मिनिमम 25 वर्ष होनी चाहिए तो चलिए अब हम बात करते हैं कि केनरा बैंक से लोन कैसे लें।

Step1. केनरा बैंक के Official Website पर जाएं।

दोस्तों केनरा बैंक से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको अपना क्रोम ब्राउजर ओपन करना है उसके बाद सर्च बार में Online MSME loan Canara bank लिख कर सर्च करना है। उसके बाद केनरा बैंक की ऑफिशल वेबसाइट को ओपन करना है जैसा कि आपको नीचे इमेज में दिखाया गया है इस वाले लिंक पर क्लिक करना है आप चाहे तो दिए गए इस लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट जा सकते हैं।

Canara Bank Se Loan Kaise Le
Canara Bank Se Loan Kaise Le

Step 2. Click Here To Apply पर क्लिक करें?

दोस्तों जैसे ही आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाएंगे आपके सामने नीचे Click here to apply का ऑप्शन दिखेगा।आपको इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है जैसा की इमेज में बताया गया है।

canara bank se loan kaise le
canara bank se loan kaise le

Step 3. Login करें

दोस्तों जैसे ही आप Click here to apply के बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक लॉगिन पेज खुल कर आ जाएगा। अब उसमें एक प्रश्न लिखा होगा Do you have any existing account with Canara Bank? अब आपको Yes वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद अपना अकाउंट नंबर भर देना है फिर आपको कंफर्म एंड प्रोसीड वाले बटन पर क्लिक कर देना है।

canara bank se loan kaise le
Canara Bank Se Loan Kaise Le

Step 4. OTP (One Time Password) Verify करें

दोस्तों जैसे ही आप कंफर्म एंड प्रोसीड वाले बटन पर क्लिक करेंगे ठीक उसी समय आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी कोड जाएगा। जिस मोबाइल नंबर को अपने अपने बैंक अकाउंट के साथ लिंक किया होगा उस पर ओटीपी जाएगा तो आपको उसे मोबाइल को अपने पास रखना है।

अब आपको उसे ओटीपी कोड को भर देना है उसके बाद वेरीफाई एंड प्रोसीड वाले बटन पर क्लिक कर देना है। इतना करने से आपका मोबाइल नंबर वेरीफाई हो जाएगा।

Canara Bank Se Loan Kaise Le
Canara Bank Se Loan Kaise Le

Step 5. लोन स्कीम को देखें।

दोस्तों जैसे ही आपका मोबाइल नंबर वेरीफाई हो जाता है उसके बाद आपको लोन स्कीम देखने को मिलेगा यानि कि आपको Shishu Mudra Loan के अंतर्गत कितना लोन मिल सकता है। इसके बारे में बताया जाएगा उसी में आपको एक ऑप्शन मिलेगा जिस पर लिखा होगा PMMY -Shishu Mudra Loan जिस पर आपको क्लिक करना है जैसा कि आपको नीचे फोटो में बताया गया है।

Canara Bank Se Loan Kaise Le
Canara Bank Se Loan Kaise Le

Step 6. अपने Loan Amount & Tenure को चुने?

जैसे ही आप क्लिक करेंगे आप एक दूसरे नए पेज पर चले जाएंगे इस पेज पर आपको अपना लोन अमाउंट सेलेक्ट करना होता है यानी कि आप कितना पैसा लोन लेना चाहते हैं। उसके बाद आपको Tenure सेलेक्ट करना होता है यानी कि आप कितने समय में अपना लोन चुकाएंगे उसके लिए आपको समय निर्धारित करना होगा।

Canara Bank Se Loan Kaise Le
Canara Bank Se Loan Kaise Le

Step 7. Apply वाले आप्शन पर क्लिक करें।

इतना करने के बाद आपको उसी पेज में कुछ एलिजिबिलिटी देने के साथ-साथ आपको अप्लाई के ऑप्शन पर क्लिक करना होता है। जैसे ही आप अप्लाई वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे उसके बाद लोन एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा जिसे आप पांच स्टेप में पूरा भर सकते है।

Canara Bank Se Loan Kaise Le
Canara Bank Se Loan Kaise Le

पहला स्टेप – दोस्तों पहले स्टेप में आपको कुछ इनफॉरमेशन भरना रहता है जैसे कस्टमर इनफॉरमेशन आधार कार्ड नंबर वेरीफाई करना रहता है और उद्यम रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर वेरीफाई करना होगा जैसा कि आपको नीचे बताया गया है।

जरूर पढ़ें -  यूनियन बैंक का एटीएम पिन कैसे बनाएं | जानिए सही तरीका

1. Customer Information भरें

सबसे पहले स्टेप में आपको कस्टमर इनफॉरमेशन भर देना है जिसमें पहला स्टेप Constitution उसके बाद आधार कार्ड नंबर और फोटो जो आधार कार्ड में लगा है उसके बाद पैन कार्ड नंबर और पैन कार्ड फोटो अपलोड करना होता है।

इतना करने के बाद आपको उद्यम रजिस्ट्रेशन नंबर भर देना है उद्यम रजिस्ट्रेशन नंबर पाने के लिए आपको Udyam के वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। उसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर मिल जाएगा। फिर आपको एक केवाईसी डॉक्युमेंट अपलोड करना है और कन्फर्म एंड प्रोसीड पर क्लिक कर देना।

Canara Bank Se Loan Kaise Le
Canara Bank Se Loan Kaise Le

2. OTP भरें

क्लिक करने के बाद आपके आधार से लिंक मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी कोड आएगा जिसे आपको भर देना है और वेरीफाई वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Canara Bank Se Loan Kaise Le
Canara Bank Se Loan Kaise Le

3. Udyam Registered मोबाइल नंबर वेरीफाई करें

जब आप आधार कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबर को वेरीफाई कर लेते हैं तो उसके बाद आपको Udyam Registered मोबाइल नंबर को वेरीफाई करना होता है इसमें भी आपको जो उद्यम रजिस्ट्रेशन के दौरान मोबाइल नंबर जुड़ा होता है उस पर एक ओटीपी आता है जिसे आपको भर करके वेरीफाई करना होता है। इतना करने के बाद आप दूसरे स्टेप पर पहुंच जाते हैं।

canara bank se loan kaise le
canara bank se loan kaise le

दूसरे स्टेप में आपको बिजनेस डिटेल और पर्सनल डिटेल से संबंधित जानकारी देना होता है जिसके बारे में आपको नीचे बताया गया है।

1. Business Detail भरें

दोस्तों Business Detail में आपको name of enterprise, type of enterprise, constitution, date of registration, major business of activity, address of the enterprise से संबंधित इनफॉरमेशन सही-सही भर देना है।

canara bank se loan kaise le
canara bank se loan kaise le

2. Personal Detail भरें

दोस्तों Personal Detail में आपको सिर्फ नाम Name, पिता का नाम Father’s Name, पता Address, लिंग Gender, उम्र Age के बारे में जानकारी भर देना है। आपको इसे भी सही-सही भरना है इतना करने के बाद आपको आगे बढ़ जाना है।

canara bank se loan kaise le
canara bank se loan kaise le

Step 3 – Investment / Turnover भरें

स्टेप 3 में आपको केवल इन्वेस्टमेंट और अपने व्यापार के द्वारा कितना पैसा कमा लेते हैं या अपनी आय के बारे में सही-सही जानकारी भर देना है उसके बाद कंफर्म एंड प्रोसीड के बटन पर क्लिक कर देना है। और अगले स्टेप के लिए आगे बढ़ जाना है।

canara bank se loan kaise le
canara bank se loan kaise le

चौथे स्टेप में आपको EMI & Tenure के साथ शाखा या Branch की जानकारी भी देना है जैसा कि आपको नीचे बताया गया है।

1. EMI & Tenure चुने

चौथे स्टेप में आपको EMI & Tenure से संबंधित तीन ऑप्शन देखने को मिलेंगे जिसमें अलग-अलग EMI और अलग-अलग Tenure दी गई होगी यानी कि समय के अनुसार EMI के बारे में बताया गया होगा इसमें से आपको किसी एक ऑप्शन को सेलेक्ट करना है।

canara bank se loan kaise le
canara bank se loan kaise le

2. शाखा (Branch) चुने

जैसे ही आप EMI & Tenure सिलेक्ट कर लेते हैं तो उसके बाद आपको इस ही पेज में ब्रांच या शाखा सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा इसमें आपको सबसे पहले अपना स्टेट फिर सिटी और लास्ट में आपको शाखा या ब्रांच को सेलेक्ट कर लेना है फिर आपको कंफर्म एंड प्रोसीड वाले बटन पर क्लिक कर देना है।

canara bank se loan kaise le
canara bank se loan kaise le

Step 5. Confirmation

जैसे ही आप चौथा स्टेप क्लियर कर लेते हैं तो उसके बाद आपको पांचवी स्टेप में कंफर्मेशन करना होता है इसमें आपको टर्म एंड कंडीशन का एक पेज मिलेगा जिसमें आपको सही का टिक लगाकर एक्सेप्ट और सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है।

canara bank se loan kaise le
canara bank se loan kaise le

6. Loan Application प्राप्त करें

इतना काम करने के बाद केनरा बैंक से लोन अप्लाई करने का पूरी प्रक्रिया खत्म हो जाती है और आपके द्वारा अप्लाई किए गए लोन का एक लोन application मिलेगा जिसे आपको डाउनलोड कर लेना है और हार्ड कॉपी निकाल लेना है।

canara bank se loan kaise le
canara bank se loan kaise le

7.केनरा बैंक के Branch पर जाएं

इतना काम करने के बाद आपको लोन एप्लीकेशन के हार्ड कॉपी को लेकर और अपने बैंक के डिटेल या डॉक्यूमेंट को लेकर ब्रांच पर जाना है। और वहां के बैंक अधिकारी अपने सभी document दिखा देना है जिसे देखकर बैंक अधिकारी आपको लोन दे देगा। दोस्तों इस तरह आप Canara Bank se loan के लिए अप्लाई कर सकते हैं और लोन ले सकते हैं।

जरूर पढ़ें -  Bina ATM Ke SBI Net Banking कैसे चालू करें? जानिए Best तरीका

केनरा बैंक पर्सनल लोन भुगतान करने की अवधि।

दोस्तों समय पर लोन को भुगतान कर देना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है। दोस्तों केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने पर आपको 7 साल का समय मिलता है जिसके अंदर आपको पैसे भुगतान करने होते हैं। दोस्तों लोन भुगतान करने का समय स्कीम पर निर्भर करता है। आप जिस स्कीम पर लोन लेंगे आपको उसी के अनुसार समय मिलेगा।

प्रोसेसिंग शुल्क कितना लगता है।

दोस्तों केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने पर प्रोसेसिंग शुल्क जो लगता है वह आपके लोन राशि का लगभग 1% होता है।

केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए।

  • इंडियन नागरिक होना चाहिए।
  • आपकी उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 65 साल होना चाहिए।
  • आपके पास खुद का बिजनेस हो या आप सरकारी कर्मचारी हों या सरकारी नौकरी वाले हों।
  • आपको पेंशन मिलती हो या आप ऑपरेटर डिफेंस व्यक्ति हो।

Canara bank Personal loan के लिए dacument.

  1. आपका दो कलरफुल पासपोर्ट साइज फोटो लगेंगे।
  2. आइडेंटिफिकेशन के लिए आपके पास आधार कार्ड / पैन कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस / वोटर आईडी कार्ड / पासपोर्ट होनी चाहिए।
  3. आपके पास पिछले 3 महीने या 6 महीने की सैलरी स्लिप या बैंक का स्टेटमेंट डिटेल होना चाहिए।
  4. एड्रेस प्रूफ के लिए आपके पास राशन कार्ड पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, बैंक अकाउंट स्टेटमेंट, बिजली बिल टेलीफोन बिल, प्रॉपर्टी की कागज होनी चाहिए।
  5. इनकम प्रूफ के लिए आपके पास बैंक अकाउंट स्टेटमेंट, सैलरी स्लिप, फार्म 16 आइटीआर होनी चाहिए।
  6. इनकम प्रूफ के लिए-Bank Account Statement, Salary Slips, Form 16, ITR

केनरा बैंक पर्सनल लोन के लिए आवेदन के तरीके

दोस्तों केनरा बैंक से पर्सनल लोन अप्लाई करने के 2 तरीके हैं।

  1. ऑनलाइन (Online) 
  2. ऑफलाइन (Offline)

1.ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें।

  1. सबसे पहले आपको केनरा बैंक का ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।
  2. फिर आपको पर्सनल लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  3. उसके बाद आपको पर्सनल लोन स्कीम को सेलेक्ट करना है।
  4. फिर आपको रजिस्ट्रेशन करना है और सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट को भर कर सबमिट कर देना है
  5. फिर आपसे कुछ समय बाद बैंक के अधिकारी संपर्क करेंगे।
  6. उसके बाद अधिकारी आपके डॉक्यूमेंट को वेरीफाई करेंगे और आपका लोन अप्रूव्ड कर देंगे
  7. उसके बाद आपके लोन का पैसा आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा।

2.ऑफलाइन अप्लाई कैसे करें।

  1. सबसे पहले आपको केनरा बैंक के शाखा में जाना है।
  2. और अपने सभी डॉक्यूमेंट को साथ में लेकर जाना है।
  3. फिर आपको केनरा बैंक के मैनेजर से पर्सनल लोन के बारे में बातचीत करनी है।
  4. आपके सभी डॉक्यूमेंट को अधिकारी द्वारा वेरीफाई किया जाएगा।
  5. वेरीफाई करने के बाद आपका लोन अप्रूव कर दिया जाएगा।
  6. लोन अप्रूव्ड होने के बाद आपके लोन का पैसा आपके बैंक अकाउंट में जमा कर दिया जाएगा जिसे आप निकाल कर अपना कार्य कर सकते हैं।

Canara bank से Personal loan के लिए मासिक किश्तों की कैलकुलेशन कैसे करे?

दोस्तों आप कैलकुलेटर का इस्तेमाल करके अपनी मासिक किस्त का कैलकुलेशन कर सकते हैं।

केनरा बैंक से पर्सनल लोन मिलने में कितना समय लगता है।

दोस्तों केनरा बैंक personal loan लेने में कुल समय लगभग 48 से 72 घंटे लगते हैं। जिनका बैंक के साथ लेन देन अच्छा होता है उन्हे लोन जल्दी मिल जाती है।

Canara bank Personal loan समाप्त होंने से पहले का शुल्क

दोस्तों आपको अपने personal loan को समय से पहले भुगतान करते समय किसी भी प्रकार का दूसरा शुल्क देने की जरूरत नहीं होती है।

केनरा बैंक कस्टमर केयर नंबर

केनरा बैंक के कस्टमर केयर से बात करने के लिए आप नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

ऑफिसियल वेबसाइट Canara bank se personal loan Kaise le

You can call on 1800-425-0018/ 1800-103 -0018 / 1800-208-3333 / 1800-3011-3333  (24×7 toll-free) or +91-80-22064232 (non-toll free) Canara bank se loan kaise le?

Conclusion

दोस्तों आशा करता हूँ कि Canara bank se loan kaise le के बारे में दी गयी जानकारी आपको पसंद आयी होगी और यह लेख आपके लिए हेल्पफुल रहा होगा दोस्तों यदि लेख में कहीं पर कुछ मिस्टेक हुआ है तो प्लीज कमेंट करके जरूर बताएं

धन्यवाद

FAQ

केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए सिविल स्कोर कितना चाहिए ?

दोस्तों आपको केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपका सिविल स्कोर 750 या उससे ज्यादा हो तो ज्यादा बेहतर है इससे आपको लोन लेने में कोई परेशानी नहीं होगी।

केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए सैलरी कितनी होनी चाहिए ?

दोस्तों आपकी केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी सैलरी मिनिमम 10000 होनी चाहिए तब जाकर के आप केनरा बैंक से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

अगर केनरा बैंक पर्सनल लोन की EMI मिस हो जाती है तो फिर क्या होगा ?

यदि आपकी EMI छूट जाती है तो आपको लेट फीस देना पड़ता है और उसके बाद अगली EMI फिर से शुरू हो जाती है।

केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए न्यूनतम आयु कितनी होनी चाहिए?

केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी उम्र कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए।

केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए अधिकतम आयु कितनी होनी चाहिए।

केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी अधिकतम उम्र 60 वर्ष हो इससे अधिक होने पर आपको लोन नहीं मिल पायेगा।

केनरा बैंक से पर्सनल लोन के लिए न्यूनतम लोन राशि क्या है?

आप मिनिमम ₹ 25,000 पर्सनल लोन योजना के तहत केनरा बैंक से ले सकते है।

केनरा बैंक पर्सनल लोन की अधिकतम लोन राशि कितना है?

आप मैक्सिमम 10 लाख रुपए पर्सनल लोनके रूप में केनरा बैंक से ले सकते हैं।

कैनरा बैंक पर्सनल लोन मासिक किस्त ऑनलाइन जमा कैसे करें?

दोस्तों पर्सनल लोन मासिक किस्त आपके बैंक एकाउंट से काट लिए जाते हैं, और आप उन्हें केनरा बैंक के नेट-बैंकिंग पोर्टल के माध्यम से भी जमा कर सकते हैं।

केनरा बैंक पर्सनल लोन कैसे बंद करें?

दोस्तों आपको केनरा बैंक से पर्सनल लोन बंद करने के लिए बैंक की शाखा पर जाना होगा और अपने लोन के राशि को सभी शुल्क के साथ जमा कर देना है इससे आपका पर्सनल लोन समाप्त हो जाएगा और आपका लोन बंद हो जाएगा।

केनरा बैंक पर्सनल लोन स्थिति कैसे चेक करें?

दोस्तों आपको पर्सनल लोन की स्थिति के बारे में जानने के लिए केनरा बैंक के कस्टमर केयर अधिकारी से बात करना होगा या केनरा बैंक की शाखा से संपर्क करना पड़ेगा।

कैनरा बैंक पर्सनल लोन ऑनलाइन कैसे बंद करें?

दोस्तों केनरा बैंक के पर्सनल लोन को ऑनलाइन बंद करने के लिए आपको इसके नेट बैंकिंग पोर्टल पर जाना होगा और अपनी बकाया लोन को जमा कर देना है और भुगतान रसीद को डाउनलोड कर लेना है ताकि आप दिखा सको की आपका कोई बकाया राशि नहीं है।

केनरा बैंक पर्सनल लोन विवरण कैसे डाउनलोड करें?

दोस्तों केनरा बैंक पर्सनल लोन का विवरण डाउनलोड करने के लिए और पर्सनल लोन खाते पर नजर रखने के लिए केनरा बैंक के मोबाइल ऐप का यूज कर सकते हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!