पीएनबी से लोन कैसे ले, सिर्फ 2 मिनट में, जानिए सही तरीका

PNB Se Loan Kaise Le – नमस्कार दोस्तों क्या आप पंजाब नेशनल बैंक से लोन लेना चाहते हैं यदि हां तो यह लेख सिर्फ आपके लिए ही है क्योंकि आज के इस लेख में हम जानेंगे कि पीएनबी से लोन कैसे ले। इसका ब्याज दर कितना होता है और कितने समय के लिए लोन देता है कौन व्यक्ति लोन ले सकता है ऐसे कई सवालों के जवाब आज के इस लेख में हम जानेंगे तो चलिए बिना समय बर्बाद किया शुरू करते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक/पीएनबी से लोन कैसे ले। PNB Se Loan Kaise Le?

दोस्तों जैसा कि आजकल हर कोई जानता है कि अच्छा जीवन व्यतीत करने के लिए हमें जीवन की सभी जरूरी वस्तुओं की आवश्यकता होती है। और यह सभी वस्तुएं पैसे से मिलती है। लेकिन पैसे ना होने के कारण बहुत से लोगों को लोन लेना पड़ता है। लेकिन बहुत से लोग हैं जो वस्तु खरीदने के लिए पर्सनल लोन नहीं लेते हैं बल्कि उन्हें बिजनेस शुरू करना होता है जिसके लिए बिजनेस लोन लेते हैं।

जरूर पढ़ें -  पीएनबी एटीएम पिन जनरेट कैसे करें? जानिए सही तरीका

पंजाब नेशनल बैंक में जिनका बैंक खाता है वह बिना किसी डॉक्यूमेंट और शर्त के लोन ले सकते हैं और अगर आप कम टाइम में लोन लेना चाहते हैं तो आप पीएनबी में पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पीएनबी से लोन कैसे ले
पीएनबी से लोन कैसे ले

पीएनबी या पंजाब नेशनल बैंक से कितना पर्सनल लोन मिल सकता है?

दोस्तों अब हम बात कर लेते हैं कि पीएनबी बैंक से पर्सनल लोन कितना मिल सकता है। तो दोस्तों आपको पंजाब नेशनल बैंक से 40000 से लेकर 20 लाख तक का पर्सनल लोन मिल सकता है लेकिन ज्यादा लोन लेने के लिए आपका सिविल स्कोर अच्छा होना चाहिए।

Punjab National Bank से पर्सनल लोन कितने समय के लिए मिल सकता है?

दोस्तों पंजाब नेशनल बैंक से पर्सनल लोन लेने पर आपको 6 महीने से लेकर 5 साल तक का समय मिलता है। दोस्तों यह समय आपका निर्भर करता है कि आप लोन कितने दिनों के लिए और कितना लेना चाहते हैं।

पीएनबी से Personal loan लेने पर कितना ब्याज लगेगा?

दोस्तों पीएनबी से लोन लेने पर इनका ब्याज दर 8%-15% से शुरू होता है और यदि पर्सनल लोन लेते हैं तो इसका ब्याज दर 12.20% ब्याज दर लग सकता है।

पीएनबी से personal loan लेने पर प्रोसेसिंग फीस कितनी देनी होगी?

दोस्तों अगर आप पंजाब नेशनल बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए अप्लाई करते हैं तो इसके लिए आपको प्रोसेसिंग फीस 1% देनी होती है।

पंजाब नेशनल बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए किन – किन डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता होती है?

दोस्तों यदि आप पीएनबी बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो आपको यहां पर कुछ भी डॉक्यूमेंट देने की आवश्यकता नहीं है बस आपका बैंक अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में होना चाहिए इसके साथ-साथ आपको अपना कस्टमर आईडी मालूम होना चाहिए और यदि आपको कस्टमर आईडी नहीं मालूम है तो आप इस लेख के अंत में पढ़ें।

जरूर पढ़ें -  इलाहाबाद बैंक ATM PIN कैसे बनाएं? जानिए सही तरीका

और अगर आप पीएनबी बैंक से ऑफलाइन लोन लेना चाहते हैं तो आपको पीएनबी बैंक शाखा में अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक स्टेटमेंट और सैलेरी पेमेंट स्टेटमेंट के साथ और भी डॉक्यूमेंट जमा करना होता है। और अगर आप ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं तो इसके बारे में आगे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है।

पीएनबी से कौन – कौन लोन ले सकता है?

दोस्तों पीएनबी बैंक से लोन लेने के लिए आपकी आयु 21 साल से लेकर 60 साल के बीच होना चाहिए और भारतीय नागरिक भी होना चाहिए इसके साथ-साथ हर महीने आपकी सैलरी आना चाहिए और आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए।

पीएनबी से ही Online Personal loan क्यों ले?

  1. ऑनलाइन लोन लेने में किसी भी तरह का डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं होती है।
  2. आपको पर्सनल डिटेल लिखना नहीं पड़ता है।
  3. 100% सुरक्षित होता है।
  4. बिना किसी गारंटर का लोन मिल जाता है।
  5. बहुत ही कम समय में आपको लोन राशि मिल जाती है।
  6. लोन का ब्याज दर कम होता है।
  7. लोन राशि सीधा आपके बैंक खाते में आ जाता है।
  8. बैंक शाखा के चक्कर काटने से बच जाते हैं।

Pnb se personal loan kaise le / punjab national bank personal loan online apply?

दोस्तों अगर आप घर बैठे पंजाब नेशनल बैंक से ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं और अभी लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो नीचे बताएंगे सभी स्टेप को फॉलो करें।

  • सबसे पहले आप पीएनबी के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।
  • अब पर्सनल लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अकाउंट नंबर या कस्टमर आईडी या आधार नंबर को सेलेक्ट करें।
  • अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भर दें।
  • अब आपको प्रोसीड वाले बटन पर क्लिक कर देना है।
पीएनबी से लोन कैसे ले
पीएनबी से लोन कैसे ले
  • अब आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी कोड आएगा उसे आपको भर देना है।
  • अब आपको वेरीफाई ओटीपी वाले बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको कितना लोन और कितने समय के लिए मिलेगा यह दिखाई देने लगेगा। यदि आप इस काम करना चाहते हैं तो अपने अनुसार कर सकते हैं।
  • अब आपको एक्सेप्ट वाले बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको लोन डिटेल्स दिखाई देने लगेगा कि कितना लोन और कितने दिनों के लिए मिलेगा इस पर कितना ब्याज दर लगेगा और कितना ईएमआई जमा करना होगा।
  • अगर आप इससे सहमत हैं तो कंफर्म वाले बटन पर क्लिक कर दें। उसके बाद एक्सेप्ट वाले बटन पर क्लिक कर दें।
  • Congratulations you have been disbursed
जरूर पढ़ें -  यूनियन बैंक का एटीएम पिन कैसे बनाएं | जानिए सही तरीका

यह मैसेज आपके मोबाइल पर जैसे ही दिखाई देता है वैसे ही आपके बैंक खाता में लोन राशि आ जाएगा। ऑनलाइन लोन लेने के लिए आपको बैंक शाखा जाने की आवश्यकता भी नहीं है आप बताएं गए स्टेप को फॉलो करके लोन प्राप्त कर सकते है। 

अपने PNB बैंक खाता के कस्टमर आईडी कैसे जानें।

दोस्तों अगर आपको अपना कस्टमर आईडी नहीं पता है तो आप इसे दो तरीकों से जान सकते हैं पहला तरीका आपको अपने बैंक पासबुक में कस्टमर आईडी मिल जाएगा। आपको अपने पासबुक में खाता नंबर के ऊपर देखना है वहां पर कस्टमर आईडी लिखा मिल जाएगा। दूसरे तरीके में आप पीएनबी बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल करके अपना कस्टमर आईडी जान सकते हैं।

निष्कर्ष :-

दोस्तों आज की इस लेख में हमने सीखा कि पीएनबी से लोन कैसे ले और मैं आशा करता हूं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा और आपके लिए हेल्पफुल रहा होगा दोस्तों अगर आपको कुछ पूछना है क्या इस लेख में कुछ गलती हुई है तो कमेंट करके जरूर बताइएगा आपका एक कमेंट हमारी बहुत मदद करेगा और इस लेख को किसी एक ग्रुप में शेयर करना भी मत भूलिएगा धन्यवाद।

Leave a Comment

error: Content is protected !!